वसीम अकरम ने इस सवाल का बढ़िया जवाब दिया, “IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर विराट कोहली की मदद की?”

0
104
वसीम अकरम ने इस सवाल का बढ़िया जवाब दिया,

दरअसल, अंपायर की बहस पर वसीम अकरम. अंपायर रिचर्ड केटलबोरो द्वारा वाइड बॉल (तथाकथित “वाइड बॉल विवाद”) घोषित करने में विफल रहने के बाद, प्रशंसकों ने विभिन्न विषयों पर चर्चा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने जहां इसे महज अंपायर की ओर से हुई गलती बताया है, वहीं कई अन्य लोगों का मानना है कि अंपायर ने जानबूझकर ऐसा किया। पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में वसीम ने इस घटना पर अपने विचार रखे.

अंपायर विवाद को लेकर वसीम अकरम: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 48वां शतक लगाया. आइए हम आपको उस घटना के बारे में बताते हैं जो उस समय घटी जब हम सदी के करीब पहुंच रहे थे और जिसने हलचल मचा दी। वास्तव में, हालांकि। अंपायर रिचर्ड केटलबोरो द्वारा वाइड बॉल (तथाकथित “वाइड बॉल विवाद”) घोषित करने में विफल रहने के बाद, प्रशंसकों ने विभिन्न विषयों पर चर्चा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने जहां इसे महज अंपायर की ओर से हुई गलती बताया है, वहीं कई अन्य लोगों का मानना है कि अंपायर ने जानबूझकर ऐसा किया। पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में वसीम ने इस घटना पर अपने विचार रखे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, “यह अंपायर की वास्तविक गलतियों में से एक प्रतीत होता है। बिना किसी संदेह के, गेंद वाइड थी। यह उन लोगों के लिए है जो निष्क्रिय हैं, जो बेतुकेपन पर पनपते हैं, और जो तदनुसार आगे बढ़ते हैं। पूर्व पाकिस्तानी आइकन ने उस पल (कोहली बनाम तेनादुलकर) के दौरान विराट कोहली की भी चर्चा की और कहा, “उन्होंने 50 ओवर तक क्षेत्ररक्षण किया और 90 तक पहुंचने के बाद भी उनकी लगातार सफलता उनकी फिटनेस के असाधारण स्तर को दर्शाती है। यह युवा इस ग्रह का नहीं है।”

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने उसी वक्त बल्लेबाज के स्ट्राइक रेट पर भी चर्चा करते हुए कहा, ‘कुछ लोग रन रेट के बारे में बात कर रहे हैं. वे 15 से 20 ओवर तक ऊपर थे। अगर वहां शतक बनना ही है तो क्यों नहीं? उन्हें बल्लेबाजी करने और गेंदबाजों के साथ खेलने में मजा आ रहा था।” अकरम को यह भी उम्मीद है कि कोहली जल्द ही वनडे विश्व कप के दौरान सचिन के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

आपको बता दें कि जब कोहली 97 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक गेंद लेग स्टंप के बाहर चली गई और अंपायर ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और न ही गेंद को वाइड करार दिया. उस समय भारत को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी। यदि उस समय अंपायर ने वाइड का फैसला कर दिया होता तो खेल उलझ जाता। इसके साथ ही, कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना 48वां शतक पूरा किया और अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे तेज 25,000 रन तक पहुंचने वाले बल्लेबाज के रूप में एक नया रिकॉर्ड बनाया। भारतीय टीम का अगला मैच न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 22 अक्टूबर को होना है। फिलहाल, शीर्ष दो टीमें भारत और न्यूजीलैंड की हैं।

Best Products You Should Buy

Legend Eyewear Sports Sunglasses for Men Women Youth IPL Cricket

Legend Eyewear Sports Sunglasses for Men Women Youth IPL Cricket
Click price

Cricket Square PUMA White-Blue Glimmer-Elektro Green- 9

Cricket Square PUMA White-Blue Glimmer-Elektro Green- 9
Click price

SS Cannon Kw bat Grade Kashmir Willow Cricket Bat

SS Cannon Kw bat Grade Kashmir Willow Cricket Bat
Click price

SG Club Leather Ball, Four Pitch (White) Standard Size

SG Club Leather Ball, Four Pitch (White) Standard Size
Click price

Recommendation to read:

हसरंगा और चमीरा को श्रीलंका की विश्व कप टीम की घोषणा से बाहर रखा गया था।
Yuzi Chahal praised Ravi Ashwin for his excellent performance against Australia in the second ODI
Arjun thinks there may be a problem after ACC and Siraj paid prize money to groundskeepers