हाल ही में जारी किए गए वीडियो में श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर ‘फिक्सर-फिक्सर’ होने का आरोप लगाया था.

0
419
श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर 'फिक्सर-फिक्सर' होने का आरोप लगाया था - Mastkhabar

एस श्रीसंत गौतम गंभीर का नवीनतम वीडियो एक नए वीडियो में, क्रिकेटर एस श्रीसंत का दावा है कि, लीजेंड्स क्रिकेट लीग मैच के दौरान, गौतम गंभीर ने उन्हें “फिक्सर-फिक्सर” करार दिया था। गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच यह मैच 6 दिसंबर को सूरत में खेला गया था.

हाल ही में जारी एस श्रीसंत गौतम गंभीर वीडियो: गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स ने 6 दिसंबर को लीजेंड्स लीग (क्रिकेट एलएलसी) मैच खेला। इस मैच के दौरान गौतम गंभीर और गुजरात के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। उनका विवाद बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। श्रीसंत ने एक के बाद एक कई वीडियो ट्वीट किए और सीरियस ने श्रीसंत को उन्मत्त हरकतों की एक लंबी श्रृंखला के साथ जवाब दिया।

एलएलसी मैच के बाद, श्रीसंत ने एक वीडियो बयान देकर दावा किया कि गौतम गंभीर ने बुरा व्यवहार किया था। इसके बाद, श्रीसंत ने एक अतिरिक्त वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने दावा किया कि पूरे मैच के दौरान गौती ने उन्हें फिक्सर कहा था। क्रिकेट मैच के दौरान गौतम गंभीर और श्रीसंत काफी देर तक एक दूसरे को देखते रहे. गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के कप्तान क्रमशः पार्थिव पटेल और गौतम गंभीर थे।

हाल ही में एक वीडियो में, श्रीसंत ने वीरेंद्र सहवाग जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के प्रति सम्मान की कमी व्यक्त की। खेल के दौरान वह लगातार मेरा मज़ाक उड़ा रहा था और मुझसे आपत्तिजनक बातें कह रहा था जो उसे नहीं कहनी चाहिए थी। इसके बाद श्रीसंत ने एक अतिरिक्त वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने दावा किया कि जारी लाइव मैच के दौरान गंभीर उन्हें ‘फिक्सर-फिक्सर’ कहते रहे।

श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें आजीवन निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद उनका प्रतिबंध सात साल तक बढ़ा दिया गया। फिलहाल श्रीसंत लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेते हैं. इस ताजा वीडियो में श्रीसंत ने कहा कि वह गौतम गंभीर से सवाल कर रहे थे कि वह हर समय लोगों को “फिक्सर-फिक्सर” क्यों कहते हैं। पिच पर विवाद के बाद श्रीसंत ने ताजा वीडियो जारी किया और उन्होंने बताया कि उन्हें मीडिया से फोन आने लगे. इसके ठीक बाद गंभीर ने जो कहा वह वह साझा करना चाहते हैं।

1 मई को आईपीएल 2023 के मैच में गंभीर और विराट कोहली के बीच भी झड़प हो गई. इस मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ।

गौतम गंभीर ने शेयर किया रहस्यमयी मैसेज!

श्रीसंत के वीडियो संदेश के बाद गौतम गंभीर ने भी एक रहस्यमय संदेश जारी किया। गंभीर ने लिखा, “आप तब मुस्कुराते हैं जब बाकी सभी लोग ध्यान देना चाहते हैं।” गंभीर ने मुस्कुराते हुए अपना एक पुराना स्नैपशॉट पोस्ट किया।

श्रीसंत और गौतम गंभीर के बीच क्यों हुई लड़ाई?

एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद, सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हुए एक वीडियो में गुजरात जायंट्स के श्रीसंत इंडिया कैपिटल्स के गौतम गंभीर को देखते हुए दिखाई दे रहे हैं। एलएलसी एलिमिनेटर मैच के दौरान गौतम गंभीर की 30 गेंदों में 51 रन की पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने 20 ओवर में 223/7 रन का स्कोर हासिल किया। श्रीसंत ने उसी मैच के दौरान तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया। जवाब में गुजरात जायंट्स 20 ओवर में सिर्फ 211/7 रन बनाकर 12 रन से हार गई।

गंभीर नहीं करते सहवाग का सम्मान: एस श्रीसंत

खेल के बाद, श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने गौतम गंभीर पर निशाना साधा। अपने नाम का इस्तेमाल किए बिना बोलते हुए, श्रीसंत ने कहा, “मैं सिर्फ यह स्पष्ट करना चाहता था कि मिस्टर फाइटर के साथ क्या हुआ।”

वह लगातार अपने सभी सहकर्मियों के साथ बिना किसी स्पष्ट कारण के बहस करता रहता है। उनके कई दिग्गज खिलाड़ी, खासकर वीरू भाई भी उनका सम्मान नहीं करते। आज भी वैसा ही हुआ. वह मुझे हमेशा असहज महसूस करा रहे थे और आपत्तिजनक बातें कह रहे थे जो गौतम गंभीर को नहीं बोलनी चाहिए थी।’

वीडियो में श्रीसंत ने कहा, ”मैं आपको जल्द ही बताऊंगा कि गंभीर ने क्या कहा।”

श्रीसंत ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह जल्द ही खुलासा करेंगे कि गौतम गंभीर ने क्या कहा है. अपने वीडियो में श्रीसंत ने आगे कहा, “मुझे यहां कोई अपराधबोध नहीं है। मैं सब कुछ स्पष्ट करना चाहता हूं। आप सभी अंततः श्री गौती के कार्यों से अवगत होंगे। उनके लिए बातें बोलना और इस्तेमाल करना अस्वीकार्य है।” वह भाषा जो उन्होंने पिच पर लाइव क्रिकेट पर चर्चा करते समय की थी।

मेरे राज्य और परिवार में सभी को बहुत कष्ट सहना पड़ा है। जब मैंने वह संघर्ष किया तो मुझे आपकी पूरी मदद मिली। लोग अब मुझे अनुचित रूप से अपमानित करना चाहते हैं। उन्होंने ऐसे बयान दिए जो अनुचित थे।” श्रीसंत ने आगे कहा, ”मैं आपको जरूर बताऊंगा कि उन्होंने क्या कहा।”

ऐसा था श्रीसंत और गंभीर का करियर.

भारत के लिए एस श्रीसंत ने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कुल 169 विकेट अपने नाम किए. गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 4154 रन बनाए। 147 वनडे मैचों में उन्होंने 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए। इसके विपरीत, गंभीर ने 37 ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 27.41 की औसत से 932 रन बनाए थे। गौतम गंभीर विश्व कप 2011 और टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। इन दोनों वर्ल्ड कप में श्रीसंत ने टीम के सदस्य के तौर पर हिस्सा लिया था|

Recommendation to read:

The ‘overwhelmed’ Babar Azam, Mohammad Rizwan, and Shaheen Afridi respond to the ‘wonderful’
Excluded from the World Cup team Yuzi Chahal praised Ravi Ashwin for his excellent performance against Australia
Arjun Ranatunga thinks there may be a problem after ACC and Siraj paid prize money to groundskeepers